रजनी ठाकुर/रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नवा रायपुर (Nava Raipur) में खेले जाने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series 2021) के लिए आज से बायो बबल जोन की शुरुआत होगी. यहां के रिसॉर्ट में ही सभी टीम के खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था की गई है. आपको बता दें कि जनवरी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel) से अनुमति मिलने के बाद से ही टूर्नामेंट की तैयारियां शुरू हो गई थी. इस टूर्नामेंट में सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) और मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी खेलते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ेंः- क्रिकेट के मैदान में उतरेंगे सचिन, लारा, मुरली, ब्रेट ली, और जॉन्टी रोड्स, छत्तीसगढ़ में होगा टूर्नामेंट

27 फरवरी से खिलाड़ी शुरू करेंगे प्रैक्टिस
22 फरवरी से बायो बबल की शुरुआत होने के साथ ही पूरा रिसॉर्ट बायो बबल में चला जाएगा. कोई भी खिलाड़ी निश्चित दायरे से बाहर नहीं जा पाएगा. रिसॉर्ट में खिलाड़ियों व टीम मेंबर्स के लिए 150 रूम बुक किए गए हैं. वहीं होटल के स्टाफ मेंबर्स भी अपने परिवार से नहीं मिल सकेंगे. खिलाड़ी 27 फरवरी से प्रैक्टिस शुरू करेंगे. बताया गया है कि स्टेडियम में हर दिन सुबह 12 बजे से 8 बजे के बीच दो टीम प्रैक्टिस करेंगी.

कई दिग्गज खेलते दिखेंगे टूर्नामेंट में
लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर के अनुरोध के बाद 24 जनवरी 2021 को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसके आयोजन की अनुमति दे दी थी. यह टूर्नामेंट 2 मार्च से 21 मार्च के बीच रायपुर में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में क्रिकेट के कई दिग्गज जिनमें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), ब्रायन लारा (Brian Lara), मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan), जॉन्टी रोड्स (Jonty Rhodes) जैसे खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ेंः- Video: क्रिकेट के मैदान पर फिर उतरेंगे ‘भगवान’, छत्तीसगढ़ में दिखाएंगे अपना जौहर

सड़क सुरक्षा की जागरूकता रखा गया मुख्य उद्देश्य
इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा साउथ अफ्रीका (South Africa), वेस्टइंडीज (West Indies), इंग्लैंड (England), बांग्लादेश (Bangladesh) समेत श्रीलंका (Sri Lanka) की टीमें भी हिस्सा लेंगी. टूर्नामेंट का मुख्य उद्देश्य भारत में सड़क सुरक्षा के बारे में लोगों को जागरूक करना है. इसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Broadcasting Cricket Council of India) द्वारा अप्रूव किया गया है.

रायपुर के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होंगे सारे मैच
पूरा टूर्नामेंट छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, नवा रायपुर (Shaheed Veer Narayan Singh International Cricket Stadium) में खेला जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि इस टूर्नामेंट के छत्तीसगढ़ में होने से निवेश और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. इससे अर्थव्यवस्था को गति मिलने के साथ ही शहर की छवि ऐसे शहर के रूप में स्थापित होगी, जहां कोरोना महामारी नियंत्रण कर खेलों का आयोजन हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः- Health: जरूरत से ज्यादा चाय पीना है खतरनाक, यहां जानें इसके नुकसान

यह भी पढ़ेंः- मध्य प्रदेश में 1 अप्रैल से होने जा रहा यह बड़ा बदलाव, सबको पड़ती है इसकी जरूरत, जानें

देखो लाइव टीवी





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *