पुडुचेरी: सोमवार को कांग्रेस के हाथ से एक और राज्य निकल गया. पुडुचेरी (Puducherry) में सोमवार को हुए फ्लोर टेस्ट में सीएम V Narayanasamy बहुमत जुटाने में नाकाम रहे. जिसके बाद स्पीकर ने ऐलान कर दिया कि सरकार अपनी मेजॉरिटी साबित नहीं कर पाई है.

राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

सदन में सरकार गिरने के बाद सीएम V Narayanasamy राजभवन पहुंचे और गवर्नर को अपनी इस्तीफा सौंप दिया. इसके साथ ही प्रदेश में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लगना तय हो गया है. इस्तीफा देने से पहले विधान सभा में हुई गर्मागरम बहस में सीएम ने बीजेपी पर जमकर आरोप लगाए.

‘हिंदी थोंपना चाहती है बीजेपी’

सीएम ने कहा कि तमिलनाडु में हम दो भाषाओं तमिल और अंग्रेजी को फॉलो करते हैं लेकिन बीजेपी जबरन हम पर हिंदी थोपना चाहती है. हमने डीएमके और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई. उसके बाद, हमने कई उपचुनावों का सामना किया. हमने सभी उपचुनाव जीते हैं. यह स्पष्ट है कि पुडुचेरी के लोग हम पर भरोसा करते हैं.

‘किरण बेदी ने दबाने की कोशिश की’

सीएम V Narayanasamy ने कहा कि सरकार बनाने के बाद हमने किसानों का सहकारी कृषि लोन माफ किया. छोटे किसानों के लिए पीएम मोदी 6 हजार रुपये दे रहे हैं जबकि हम 37 हजार 500 रुपये दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और पूर्व एलजी किरण बेदी ने हमें दबाने की कोशिश की लेकिन फिर भी हम लोगों के हित में काम करने में सक्षम बने रहे. उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोगों द्वारा चुने गए लोगों को शासन करना चाहिए.

‘केंद्र ने पूरा नहीं किया राज्य का वादा’

V Narayanasamy ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज जब पुडुचेरी आई थीं, तब उन्होंने कहा था कि पुडुचेरी को केंद्रशासित की बजाय पूर्ण राज्य होना चाहिए. लेकिन मोदी सरकार ने वह वादा कभी पूरा नहीं किया. हंगामे के बाद कांग्रेस और डीएमके के विधायकों ने सदन से वॉक आउट कर दिया.

ये भी पढ़ें- Puducherry: 2 और विधायकों का इस्तीफा, अल्पमत में आई कांग्रेस-DMK सरकार, सोमवार को साबित करना होगा बहुमत

बीजेपी ने राहुल गांधी पर कसा तंज

पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर तंज कसा है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि राहुल गांधी पुडुचेरी गए थे और वहां कांग्रेस की सरकार गिर गई.

लाइव टीवी





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *