लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के वित्तीय बजट 2021-22 को 24 करोड़ भावनाओं का प्रतिनिधित्व करने वाला सर्वसमावेशी बजट कहा है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की उत्कृष्ट भावनाओं से परिपूर्ण है. यह बजट कोविड काल के बीच प्रदेश में नई आशा, नई ऊर्जा और विकास की नवीन संभावनाओं को उड़ान देने का माध्यम बनेगा.

स्मृति ईरानी का अमेठी में होगा अपना घर, केंद्रीय मंत्री ने खरीदी जमीन

वित्त मंत्री को दी बधाई
विधानसभा में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा बजट पेश किए जाने के बाद सीएम योगी पत्रकारों से मुखातिब हुए. सीएम ने पेपरलेस बजट पेश कर नया इतिहास रचने के लिए वित्त मंत्री और उनकी पूरी टीम को बधाई भी दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में हर घर को नल, हर घर में बिजली, हर खेत को पानी और हर हाथ को काम देने के संकल्प निहित है.

हर गांव बनेगा डिजिटल
उन्होंने कहा कि यह बजट हर गांव में ग्राम सचिवालय, कॉमन सर्विस सेंटर, बीसी सखी के माध्यम से सुदूर क्षेत्रों को बैंकिंग सुविधा से जोड़ना, सामुदायिक शौचालयों में महिलाओं को रोजगार जैसे प्रयास से महिला सशक्तिकरण और स्वावलंबन को नया आयाम मिलेगा. साथ ही हर गांव को डिजिटल बनाने की दिशा में अहम भूमिका भी निभाएंगे.

Yogi Budget 2021-22: यूपी में बढ़ेगी सैनिक स्‍कूलों की संख्‍या, गोरखपुर में बनेगा नया सैनिक स्‍कूल

कोरोना काल में राजस्व संग्रह में आई समस्याओं के कारण वित्तीय अनुशासन की महत्ता का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने बजट प्रावधानों को समग्र और समावेशी विकास तथा विभिन्न वर्गों के स्वावलंबन के प्रयासों को तेज करने वाला ‘ईज ऑफ लिविंग’ तथा ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना को जमीन पर उतारने वाला करार दिया.

नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा ये बजट
मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम योगी ने कहा कि वित्त मंत्री द्वारा पेश किया गया इस बजट प्रदेश के विकास को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा. योगी आदित्यनाथ ने ‘मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना’ को लेकर युवाओं और अभिभावकों के उत्साह का जिक्र भी किया. सीएम ने योजना के तहत युवाओं को टैबलेट उपलब्ध कराने के प्रस्ताव को उपयोगी बताया. साथ ही कहा कि इससे बड़ी संख्या में युवा लाभान्वित होंगे.

सफेद मोर के खूबसूरती का वीडियो हो रहा Viral, बार-बार देखने से खुद को नहीं रोक पाएंगे आप

देखो लाइव टीवी





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *