रायपुर: राज्यपाल अनुसुईया उईके के अभिभाषण के बाद छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. विधानसभा के अभिभाषण के दौरान राज्यपाल ने कहा कि मेरी सरकार लोकतंत्र और गौरवशाली इतिहास में विश्वास रखती है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से प्रदेश के सामने कई चुनौतियां थी. इसके बावजूद भी आर्थिक गतिविधियों की गति बनाए रखने का प्रयास किया गया. जिस पर सरकार खरी उतरी है. इस दौरान उन्होंने कोरोना से लड़ने में मदद करने वालों का धन्यवाद ज्ञापित किया.

युवती को बंधक बनाया, नशा देकर 2 दिन तक गैंगरेप किया, तबीयत बिगड़ने पर घर के बाहर फेंका

इस दौरान राज्यपाल ने बघेल सरकार द्वारा संचालित की जा रही तमाम योजनाओ का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 67 लाख से अधिक राशनकार्ड धारी परिवारों को राशन दिया है. साथ ही 20 हजार महिलाओं को एनीमिया से मुक्ति दिलाने के लिए काम किया है. वहीं, 3 लाख 62 हजार हितग्राहियों को रेडी टू ईट पोषण सामाग्री दी गई.

किसानों से किया वादा सरकार ने किया पूरा
अभिभाषण के दौरान राज्यपाल अनुसुईया उईके ने बघेल सरकार की तारीफ की. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी जैसी विकट परिस्थितियों में भी राज्य सरकार ने किसानों से किए हुए वादे को पूरा किया.

इस वर्ष प्रदेश में 21 लाख 52 हजार 980 किसानों ने धान उगाने के लिए पंजीयन कराया था. इनमें 20 लाख 53 हजार 483 किसानों ने धान बेचा. जिसकी वजह से प्रदेश इस वर्ष 95.40 प्रतिशत किसानों का धान खरीदने वाला पहला राज्य बन गया.

साइकिल से नहीं हो पाई विधानसभा की चढ़ाई, बीच रास्ते कार में सवार हुए पीसी शर्मा-जीतू पटवारी

3 साल में 5600 km सड़क और 26 पुलों के निर्माण की मिली स्वीकृति
अभिभाषण के दौरान राज्यपाल ने कहा कि पिछले 3 वर्ष मे सरकार द्वारा 5600 किलो मीटर सड़क और 26 पुलों के निर्माण की स्वीकृति दी गई. वहीं, जवाहर सेतु योजना के तहत 200 पुल के काम स्वीकृत किये गए हैं.

आयरन के लिए आप भी लोहे की कड़ाही में बनाते हैं खाना? न करें यह गलती, हो सकती है ये परेशानी

वुमन टीम इंडिया की तेज गेंदबाज का घरेलू क्रिकेट में कारनामाः दो दिन में जड़े दो दोहरे शतक

देखो लाइव टीवी-





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *