मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की दूसरी लहर की आशंका के बीच सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने लॉकडाउन को लेकर बड़ी बात कही है. रविवार को मुख्यमंत्री ठाकरे ने प्रदेश के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हालात बिगड़े तो फिर से Lockdown लगाया जा सकता है. सूबे में मंगलवार से राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है. वहीं प्रदेश में हालात का जायजा लेने के बाद 8 दिनों में लॉकडाउन पर फैसला हो सकता है. सीएम ने राज्य में एक साथ कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी को लेकर भी चिंता जताई है.

मास्क नहीं पहनेंगे तो होगा लाकडाउन

सीएम ने कहा, ‘ अमरावती में आज लगभग एक हजार मामले आए हैं. यह चिंता का विषय है. कोरोना पर नियंत्रण को लेकर हमारी तैयारी पूरी है, लेकिन लोगों को भी सतर्कता बरती होगी. लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो लाकडाउन करना ही पड़ेगा. फिलहाल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार से सरकारी मीटिंग्स, धार्मिक सभाओं, राजनीतिक रैलियों पर रोक लगाई जा रही है.’

ये भी पढ़ें- Maharashtra के Amravati में 1 हफ्ते तक रहेगा Complete Lockdown, अचलपुर सिटी को रखा गया बाहर

सीएम की लोगों को नसीहत

लॉकडाउन नहीं चाहिए तो नियमों का पालन करें, मास्क पहनें और नियमों का पालन करें. उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगले महीने मार्च में कोविड-19 को एक साल पूरा हो जाएगा. उस वक्त उस वक्त कोई दवाई नहीं थी, लेकिन अब देश में वैक्सीन है, जिसके लाखों लाभार्थी हैं. ऐसे में सभी को भविष्य में भी सावधान रहने की जरूरत है.

महाराष्ट्र का कोरोना बुलेटिन

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना 6,971 नए केस सामने आए हैं. इसी के साथ महाराष्ट्र में कोरोना के मरीज़ों की संख्या बढकर अब 21,00,884 हो गई हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र में कोरोना से 35 मौतें हुई है. महाराष्ट्र में कोरोना  से मरने वालों की संख्या अब  51,788 हो गई है. महाराष्ट्र में आज 2,417 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया. महाराष्ट्र में अब तक 19,94,947 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

मुंबई में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 921 नए केस आए हैं. इसी के साथ मुंबई में कोरोना  पाजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढकर 3,19,128 हो गया है. मुंबई में पिछले 24 घंटों के दौरान मुंबई में कोरोना से 6 मौतें हुई. वहीं राजधानी में इस जानलेवा वायरस की वजह से अब तक कुल 11,446 मौतें हो चुकी हैं.

लाइव टीवी





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *