मुंबई: कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ने की वजह से जहां देश में कोरोना (Corona Virus) के मामले कंट्रोल में आते दिख रहे हैं. वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुणे (Pune) के जिला प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू (Curfew) का ऐलान कर दिया है.

पुणे में रात का कर्फ्यू लगाया गया

पुणे  (Pune) जिला प्रशासन के अनुसार जिले में रात को 11 बजे से सुबह 6 बजे के दौरान गैर-जरूरी गतिविधियों की इजाजत नहीं होगी. इसके अलावा स्कूल, कॉलेज और प्राइवेट कोचिंग संस्थानों को भी 28 फरवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. रेस्तरां भी रात 1 बजे की बजाय 11 बजे ही बंद होंगे. पुणे के डिविजनल कमिश्नर सौरभ राव ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

पूरे महाराष्ट्र में लागू हो सकता है कर्फ्यू

राज्य के राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वाडेट्टीवार ने रविवार को कहा कि नागपुर, अमरावती, यवतमाल जैसे जिलों में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. राज्य (Maharashtra) में कोरोना के मामलों की संख्या 20 लाख 93 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 48,439 हो गई है. ऐसे में हालात को देखते हुए जल्द ही पूरे राज्य में 12 घंटे का कर्फ्यू (Curfew) दोबारा लगाने का फैसला लिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में अंतिम फैसला सीएम उद्धव ठाकरे करेंगे.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, तीन महीने बाद एक दिन में सबसे ज्यादा 6,000 मामले

शादियों में लोगों की संख्या पर लगेगा लिमिटेशन

उन्होंने कहा कि कर्फ्यू लागू होने के साथ ही शादियों में 50 से ज्यादा लोगों के पहुंचने पर 1 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाने के आदेश भी जारी किया जा सकता है. बता दें कि देश में महाराष्ट्र और केरल (Kerala) समेत 5 राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढोत्तरी हो रही है. अकेले महाराष्ट्र (Maharashtra) और केरल में ही देश में कोरोना के कुल 74 प्रतिशत मामले हैं. महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना के 6,281 नए केस सामने आए और 40 लोगों की मौत हो गई.

लाइव टीवी





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *