पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने और जेडीयू ने एक बार फिर से विशेष राज्य के दर्जे को लेकर केंद्र सरकार से गुहार लगाई है. नीति आयोग की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने विशेष राज्य (Special status to Bihar) पर बात करते हुए कहा कि हम राज्यहित से जुड़े मुद्दे उठाते रहे हैं. चाहे विशेष राज्य के दर्जे की मांग हो या फिर राज्यहित से जुड़े मुद्दे. सरकार विशेष राज्य के दर्जे की मांग हर फोरम पर उठती रही है.

इसके बाद आज मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) ने कहा कि हमने नीति आयोग की बैठक में बिहार में जो काम किया जाता रहा है, इसकी बात की. इस बार थीम के साथ बैठक हुई, जिसके लिए हमने धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें:- पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर CM नीतीश ने जताई चिंता, कहा- सब बिजली चलित गाड़ी का इस्तेमाल करें

उन्होंने कहा कि हमने बिजली के एक रेट (Electricity rate) के बारे में बात की है. बिहार के हर घर में बिजली पहुंच गई है. जहरीली शराब बनाने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि कुछ लोग गड़बड़ कर रहा है, इधर-उधर कर रहा है. इस तरह का काम करके जान ले रहा है. सबको हम यही कह रहे हैं, अगर कोई पुलिसवाला शराब पीते पकड़ा जाएगा, तो उसकी नौकरी जाएगी. इसके लिए संबद्ध विभागों को हम अलर्ट कर रहे हैं.

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि हमारे यहां के अधिकारी उस पर लगातार लगे हैं. अब ओरिजनल व्यापार करने वालों को पकड़ा जा रहा है. महिलाओं के कहने पर हमने शराबबंदी लागू की है. इसे सफल भी बनाएंगे.

यह भी पढ़ें:- मोदी-शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे नीतीश, केंद्रीय मंत्रिमंडल में JDU को लेकर दिया बड़ा बयान

वही, सोशल मीडिया को लेकर एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया (Social Media)का दुरुपयोग कर रहे हैं. नाम सोशल मीडिया है, बात की जा रही है एंटी सोशल (Anti-Social). सब तरफ चीजों की जानकारी मिलती है, उसको हम रखते हैं.

कोरोना काल में भी ऐसा ही किया गया है. कोरोना के दौर में घर से नहीं निकलना था, लेकिन सोशल मीडिया से कुछ लोग गुमराह किया करते थे.

वही, एमएलसी नॉमिनेशन (MLC Nomination) को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने अपनी तरफ से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि एनडीए के घटक दल बीजेपी की तरफ से अभी उनके पास कोई लिस्ट नहीं आई है. आते ही फैसला लिया जाएगा.





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *