चोमु: जयपुर के अमरसर कस्बे में 3 दिन पहले राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास कुएं में सुभाष बावरिया का शव मिलने से सनसनी फैल गई थी. मामले की सूचना मिलने पर पुलिस और शाहपुरा प्रशिक्षु RPS शिप्रा राजावत मौके पर पहुंची थी. मृतक के भाई ने हत्या की आशंका जताई थी और मामला दर्ज कराया था.अब पुलिस ने इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

प्रशिक्षु आरपीएस शिप्रा राजावत ने बताया कि आरोपी अमन यादव, राहुल यादव ,मनोज कुमार सैनी को गिरफ्तार कर लिया गया है. शिप्रा राजावत ने बताया कि बुधवार शाम को कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास कुएं सुभाष बावरिया के गिरने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सुभाष को कुएं से बाहर निकालकर अस्पताल भेजवाया. जांच होने पर सुभाष को मृत घोषित कर दिया था.

वहीं, मृतक सुभाष बावरिया के भाई सुरेश बावरिया ने हत्या की आशंका जताते हुए अमरसर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया था. इस पर पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा के निर्देश पर वारदात की तफ्तीश करने के लिए टीमें गठित कर अनुसंधान शुरू किया था. पुलिस ने मृतक सुभाष बावरिया के मोबाइल नंबर लेकर कॉल डिटेल निकलवाई.

कॉल डिटेल के अनुसार, अमन यादव से बातचीत होना पाया गया. पुलिस ने अमन यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि कुएं में गिरे सामान को निकलवाने के लिए सुभाष बावरिया को कुएं में उतारा था, जिस पर सुभाष बावरिया के रस्सी के सहारे ऊपर चढ़ते समय हाथ छूट गए और वह कुएं में गिर गया.

सुभाष बांवरिया के कुएं में उतरने व निकलते समय दोनों वक्त के दो वीडियो भी उसके साथियों ने बनाए हैं. दोनों वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. रस्सी के सहारे वापस निकलते समय सुभाष के हाथ छूट गए और वह तेजी से कुएं में गिर गया. इधर, बाहर रस्सी को खींच रहे साथी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने मामले की पूछताछ कर वारदात का खुलासा कर अमन यादव, राहुल यादव व मनोज सैनी को गिरफ्तार किया. फिलहाल पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

(इनपुट-प्रदीप सोनी)





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *