टीकमगढ़ः पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (uma bharti) मध्य प्रदेश में शराबबंदी को लेकर 8 मार्च से अभियान चलाने की बात कह रही थी. लेकिन अपने गृह जिले टीकमगढ़ (tikamgarh) के प्रवास पर पहुंची उमा भारती ने इस बार शराबबंदी को लेकर अलग ही बयान दिया. उमा भारती ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (vd sharma) दोनों ही शराबबंदी चाहते हैं लेकिन उनको दिक्कत है कि राजस्व की भरपाई कैसे हो.

राजस्व भी गरीब लोगों के लिए होता हैः उमा भारती
उमा भारती ने कहा कि सीएम शिवराज और वीडी शर्मा दोनों से उनकी मुलाकात शराबबंदी को लेकर हुई है, दोनों नेता  शराब के उतने ही खिलाफ है जितना उसके खिलाफ मैं हूं. लेकिन कहीं न कहीं राजस्व की परेशानी एक बड़ी बात है. क्योंकि राजस्व गरीब लोगों के लिये होता हैं, केंद्र सरकार की जितनी योजनाएं होती हैं उनके लिये जिस राशि का अंशदान राज्य की तरफ से देना होता है, उसका भुगतान राजस्व की राशि से ही किया जाता है.

ये भी पढ़ेंः विंध्य में विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी का अनोखा किस्सा, “व्हाइट टाइगर” को हराने वाला नेता ही लेगा उनकी जगह

हालांकि उमा भारती ने कहा कि फिलहाल यह तय हुआ है कि सबसे पहले शराब को कम करने की दिशा में काम करेंगे. जहां शराब की दुकानों की जरूर नहीं हैं वहां से शराब की दुकानें हटाई जाएगी. इसके लिए एक सूची बनाई जाएगी, जिसमें यह निश्चित किया जाएगा जहां-जहां भी नियम विरुद्ध शराब की दुकानें खुली है पहले उन्हें हटाया जाएगा. इस तरीके से शराब को लेकर हमारा अभियान जारी रहेगा.

8 मार्च से शराबबंदी अभियान चलाने की कही थी बात
दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शराबबंदी के खिलाफ लगातार अभियान चलाने की बात कह रही थी. उन्होंने घोषणा की थी वे 8 मार्च से मध्य प्रदेश में शराबबंदी का अभियान चलाएगी. जिसकी शुरूआत उन्होंने अपने गृह ग्राम डूडा से करने की बात कही थी, जो टीकमगढ़ जिले में आता है. हालांकि अब इस मुद्दे पर उनके सुर बदले नजर आ रहे हैं. दरअसल, कुछ दिनों पहले उमा भारती की सीएम शिवराज और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से भी मुलाकात हुई थी. हालांकि उमा भारती ने कहा कि 8 मार्च को राजधानी भोपाल में उनके निवास पर कुछ महिलाएं शराब पर नीतियों को तय करने के लिए बैठेंगी.

ये भी पढ़ेंः CM शिवराज का अलग अंदाज, जानिए क्यों कहा-फ्रंट फुट पर खेलेंगे अब तो…

देखो लाइव टीवी





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *